शूटआउट इन स्पेस

स्पेस में बहुत सारी रिसर्च ​होती हैं, प्रयोग होते हैं. लेकिन यह पहला अवसर है, जब स्पेस में एक फिल्म् की शूटिंग होगी.

Image Courtesy: Fancycrave1(Pixabay)

यह एक रशियन मूवी है, जिसका नाम चैलेंज है. अंतरिक्ष में शूट होने जा रही दुनिया की इस पहली फिल्म का क्रू आज रूसी सोयुज एमएस-19 स्पेसक्राफ्ट से अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में शूटिंग के लिए रवाना हो गया. इस क्रू में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर क्लिम शिपेंको, अभिनेत्री यूलिया पेरेसील्द और उनके साथ एक अनुभवी एस्ट्रॉनॉट के रूप में एंतन शकाप्लेरोव शामिल हैं.
हालांकि फिल्म का केवल एक ही सीन स्पेस में शूट किया जाएगा. इसमें नायिका एक डॉक्टर है, जो हृदय रोग से पीड़ित एक अंतरिक्ष यात्री के इलाज के लिए स्पेस में जाती है. अगले करीब 12 दिन तक अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में बिताने के बाद ये लोग 17 अक्टूबर को पृथ्वी पर लौटेंगे.

अंतरिक्ष में शूटिंग का यह प्रयोग पहला भले ही हो, लेकिन आइडिया नया नहीं है. 2015 में पोर्न हब एडल्ट वीडियो साइट ने घोषणा की थी कि वह अंतरिक्ष में पोर्न फिल्म की शूटिंग करेगी. सेक्सप्लोरशेन नाम के इस मिशन पर करीब 16 बिलिटयन यूएस डॉलर का खर्च आना था, जिसका कुछ हिस्सा क्राउडफंडिंग वेबसाइट के जरिए जुटाया जाना था. मूवी के लिए लीड एक्टर्स भी फाइनल कर लिए गए थे, फिर पता नहीं क्या हुआ, इस बारे में कुछ डेवलमेंट की कोई खबर नहीं आई. पिछले साल टॉम क्रूज ने भी एलन मस्क के साथ मिलकर स्पेस में पहली मूवी शूट करने की योजना बनाई थी, लेकिन रूस ने इन सभी से बाजी मार ली है.

Add Comment