Saturday, May 25th, 2024

The Team

संदीप अग्रवाल/एडिटर-इन-चीफ

मीडिया के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल आदि सभी प्रारूपों में दो दशकों से अधिक का अनुभव रखने वाले संदीप ने अनेक विज्ञापन एजेंसियों के लिए कॉपी राइटर, कॉन्सेप्युलाइजर के रूप में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी कार्यक्रम निर्मात्री कंपनियों और फीचर सिंडिकेट सेवाओं के लिए फीचर, शोध, स्क्रिप्‍ट आदि से संबंधित काम भी किया है। आईआईएमसी नई दिल्ली से पीजी डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद, संदीप ने केबीसी (सिनर्जी कम्युनिकेशंस का प्रसिद्ध गेम शो) के शोध विभाग में काम किया है और नवभारत टाइम्स, लोकमत समाचार, दैनिक भास्कर जैसे अनेक प्रतिष्ठित प्रकाशनों के साथ स्वतंत्र लेखक/ नियमित संपादक के रूप में सम्बद्ध रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने लॉन्‍चपैड (डीडी नेशनल पर आधारित एक नवाचार आधारित रियलिटी शो) के क्रिएटिव हेड के तौर पर काम किया है। संदीप ने नवभारत टाइम्स के लिए साहित्य, पत्रकारिता, राजनीति, फिल्म, फैशन व मॉडलिंग, खेल आदि से जुड़ी 75 से अधिक मशहूर हस्तियों के साक्षात्कार लिए हैं। एक लेखक के तौर पर उन्होंने करीब आधा दर्जन पुस्तकें लिखी हैं, जिनमें प्रा और गजल की गलियों से (काव्य) रोबोटोपिया व रोबोक्रेसी (भविष्‍य कथाएं), लेफ्ट, राइट, एंड स्ट्रेट व मेरा चम्‍मच किसने चुराया (उपन्यास), प्रवाह (लेख), विज्ञापनः मनोरंजन की नई विधा (विज्ञापन आधारित लेख) शामिल हैं। संदीप ने विभिन्न अखबारों और पत्रिकाओं के लिए विभिन्न विषयों पर 1000 से अधिक लेख भी लिखे हैं। ईमेल: sandeepayan@gmail.com

संजीव अग्रवाल/ मैनेजिंग एडिटर-टेक्नीकल

न्यू एज  मीडिया विशेषज्ञ. वेबसाइट मैनेजमेंट और सॉफ्टवेयर टेक्नोलाजी के क्षेत्र में दस वर्षों से भी अधिक समय से कार्यरत. जोड़ी फॉरएवर और न्यूज़  हर पल  जैसी  वेबसाइटों का संचालन और कई मोबाइल एप्लिकेशंस लॉन्च करने की तैयारी में. अराइजिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट नेटवर्क  के उत्पादों व सेवाओं के प्रचार-प्रसार और विस्तार में विशेष रूप से प्रयासरत

सूरज तेलंग/ एग्‍जीक्‍यूटिव एडिटर

प्रशिक्षित युवा पत्रकार व हिंदी भाषा के शिक्षक. अनेक वर्षों से विविध विषयों पर, विशेषकर युवाओं से संबंधित मुद्दे, नियमित लेखन. लोकमत समाचार के लिए लगभग दो साल स्वतंत्र लेखन करने के बाद दैनिक स्वदेश के संपादकीय विभाग से संबद्ध रह चुके हैं. महाराष्ट्र राज्य कनिष्ठ महाविद्यालय हिंदी अध्यापक संघ, नागपुर जिला के पूर्व सचिव और अभी इसी संघ के नागपुर विभाग के संघटक के रूप में कार्यरत हैं. पिछले कई वर्षो से हिंदी भाषा के प्रचार और प्रसार में कार्यरत हैं.

यशवी तिवारी/ इंटर्न

ऊर्जा और जोश से भरपूर युवा पत्रकार यशवी ने भारतीय जनसंचार संस्थान, पश्चिमी क्षेत्रीय परिसर से अंग्रेजी पत्रकारिता में स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रम में पढ़ाई की है। पत्रकारिता के माध्‍यम से यशवी एक ऐसे क्षेत्र में रास्ता बनाने की इच्छा रखती है जहां वह मानवीय अनुभवों की गहराई में उतर सके और उन कहानियों को सामने ला सकें अनावरण कर सके जो हमारी दुनिया को आकार देती हैं। कहानी कहने, अनकही कहानियों को उजागर करने और एक नई दुनिया के निर्माण के प्रति गहरी रुचि के कारण, वह रोजाना खुद को सोचने के लिए मजबूर और प्रेरित करने वाली सम्मोहक कहानियों को गढ़ने की कला में डुबो देती है।

श्वेता अग्रवाल/कंसल्‍टेंट -क्रिएटिव एंड डिजीटल मार्केटिंग

इनोवेटिव थिंकर और डिजाइन प्रोफेशनल. राइटर, सिंगर-डांसर, एंकर, एक्ट्रेस… बहुमुखी प्रतिभा की धनी श्वेता कविताएं और कहानियाँ लिखने की शौकीन हैं. वर्तमान में अराइजिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट नेटवर्क के क्रिएटिव टास्क संभाल रही श्वेता की एक रहस्य कथा पुस्तक हाल ही में अमेजाॅन के KDP  (किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग प्लेटफाॅर्म ) पर पब्लिश हुई है. इसके अलावा वह एक उपन्यास और कविता संग्रह पर काम कर रही हैं.

    उमर अख्तर रिजवी/ कंसल्‍टेंट – डेवलपमेंट एंड प्रमोशन

व्यवसायी एवं स्वतंत्र पत्रकार. प्रॉपर्टी एंड डेवलपमेंट कंसल्टेंट. एक लंबे समय से विभिन्न परियोजनाओं की कामयाब लॉन्चिंग से संबद्ध और अनेक प्रोजेक्ट्स का संचालन. नेशनल कैपिटल रीजन और सबअर्ब्स में अराइजिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट नेटवर्क  के उत्पादों व सेवाओं  के प्रचार-प्रसार और विस्तार में  के लिए सक्रिय.

 

हिमांशु खोले/ एडिटोरियल कंसल्टेंट

पत्रकार व सोशल वर्कर. नागपुर से प्रकाशित लोकमत समाचार के संपादकीय विभाग से लंबे समय तक जुड़े रहने के बाद एनजीओ के लिए काम. पहले वाटरशेड और अब अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से संबद्ध. वीडियोग्राफी और डॉक्यूमेंटेशन में विशेष रुचि व अनुभव. जनरुचि और पर्यावरण जैसे मुद्दों पर अब तक दो दर्जन से भी अधिक डॉक्यूमेंट्रीज और शॉर्ट फिल्मों का निर्माण.

( *टीम में शामिल सभी सदस्य, महज सद्भावना के नाते khabarnext से जुड़े हुए हैं. इसके लिए इन्हें किसी भी प्रकार का पेमेंट नहीं दिया जाता है. )