बेंगलुरु| कर्नाटक कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के लिए लोगों की प्रतिक्रिया से उत्साहित है और शनिवार को बेल्लारी में एक विशाल सम्मेलन के साथ राज्य में अपने सूची को और अधिक बढ़ाने की उम्मीद कर रही है। इस बीच, पदयात्रा शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में प्रवेश करेगी। बेल्लारी जिले के रामपुरा से पदयात्रा शुरू करने वाले राहुल गांधी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के ओबालापुरम में प्रवेश करेंगे। कुछ देर रुकने के बाद पदयात्रा फिर कर्नाटक में प्रवेश करेगी।

राहुल गांधी आंध्र प्रदेश में जजीराकल्लू टोल प्लाजा से प्रवेश करेंगे। वह शाम साढ़े चार बजे तक वहीं रुकेंगे और यात्रा फिर से शुरू करेंगे।

कर्नाटक कांग्रेस के नेता इसे बड़ी कामयाबी बनाने की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पार्टी 2013 के विधानसभा चुनाव में सफलता को दोहराना चाहती है।

तब, सिद्धारमैया ने खनन माफिया और सत्तारूढ़ भाजपा सरकार में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री जनार्दन रेड्डी को चुनौती देते हुए एक विशाल बैल्लारी चलो पदयात्रा का नेतृत्व किया था।

बेल्लारी संसदीय क्षेत्र के लिए भी पार्टी का विशेष ध्यान है, क्योंकि प्रभारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 20 साल पहले भाजपा की उम्मीदवार सुषमा स्वराज के खिलाफ संसदीय चुनावों में विजयी हुईं थीं।

कांग्रेस, जिसने कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किया है, का लक्ष्य आगामी विधानसभा चुनावों में 40 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में जीत हासिल करना है।

नेताओं को मेगा सम्मेलन के लिए चार से पांच लाख लोगों को इकट्ठा करने का काम सौंपा गया है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने कहा कि यह सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ पार्टी की ताकत का प्रदर्शन होने जा रहा है।

पूर्व मंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के खास एम.बी. पाटिल और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ईश्वर खंड्रे को अधिवेशन की अंतिम तैयारियों की जिम्मेदारी दी गई है।

पार्टी को उम्मीद है कि प्रियंका गांधी वाड्रा अपने प्रभाव को अधिक करने के लिए सम्मेलन में भाग लेंगी।