अहमदाबाद| कांग्रेस पार्टी ने अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, विधानसभा की 182 सीटों में से 89 पर पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होगा, जबकि बाकी 93 सीटों के लिए दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा।

पार्टी ने अपने 21 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया है, लेकिन 21 सीटों के बारे में फैसला नहीं किया गया है। जाहिर है, भाजपा कुछ सीटों पर अपने जातिगत समीकरणों को हल करने के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा बाद में करेगी।

जिन विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है, उनमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी, कार्यकारी अध्यक्ष ललित कागगथरा, रुत्विक मकवाना, अमरीश डेर और वरिष्ठ नेता पुंजा वंश शामिल हैं।

रापर (कच्छ), वाधवन, ध्रांगधरा (सुरेंद्रनगर जिला) राजकोट, पूर्व और पश्चिम (शहर की सीटें), जामनगर (ग्रामीण), द्वारका, तलाला और कोडिनार (गिर सोमनाथ), भावनगर पूर्व और गरियाधर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जानी बाकी है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पार्टी वरिष्ठ नेताओं पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी, जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल, राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल और मौजूदा अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को मैदान में उतारने पर विचार कर रही है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रचार अभियान के दौरान शनिवार को राजनेता शंकरसिंह वाघेला के कांग्रेस में लौटने की संभावना है।

चुनाव के नतीजे 10 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।